Today Breaking News

Recent Posts Widget

Search This Blog

Thursday, 11 April 2019

मिड-डे-मील पकाने वाले रसोइयों के खाते में अब हर माह की सात तारीख तक पहुंचेगा मानदेय

परिषदीय प्राथमिक और उच्च प्राथमिक स्कूलों के साथ ही अन्य राजकीय एवं सहायता प्राप्त माध्यमिक विद्यालयों में मिड-डे-मील पकाने वाले रसोइयों के खाते में सीधे मानदेय पहुंचेगा। मध्याह्न भोजन प्राधिकरण लखनऊ के प्रभारी निदेशक मुमताज अहमद ने नौ अप्रैल को सभी जिलाधिकारियों को पत्र भेजकर हर महीने की सात तारीख तक भुगतान सुनिश्ति कराने को कहा है।.

इस आदेश से जिले के साढ़े दस हजार से अधिक रसोइयों को लाभ होगा। अब तक उन्हें मानदेय के लिए तीन से चार महीने तक इंतजार करना पड़ा था। सरकार ने पिछले दिनों मानदेय एक हजार से बढ़ाकर डेढ़ हजार करने के साथ ही भुगतान सीधे खाते में करने का निर्णय लिया था। .

आदेश के अनुसार खंड शिक्षाधिकारी हर महीने की 25 तारीख तक कार्यरत रसोईयों की विद्यालयवार सूची, जिसमें विद्यालय का नाम, कार्यरत रसोईयों का नाम, रसोईयों के खाते से संबंधित बैंक का नाम, आईएफएस कोड, खाता संख्या तथा स्थानान्तरित की जाने वाली धनराशि अंकित कर साफ्ट एवं हार्डकॉपी की प्रमाणित प्रति जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को उपलब्ध कराएंगे। यह सूची बीएसए प्रमाणित करते हुए वित्त एवं लेखाधिकारी को देंगे जो ई-कुबेर के माध्यम से रसोईयों के खाते में सीधे भेज देंगे। ऑनलाइन खाते में भुगतान की कवायद दो साल से चल रही थी जो अब जाकर पूरी हो सकी है।.

रसोइयों के खाते में मानदेय भुगतान का आदेश आ चुका है। इससे भुगतान की कठिनाई दूर हो सकेगी। शासन की मंशा के अनुरूप जल्द से जल्द इसे क्रियान्वित किया जाएगा। -सुनीत पांडेय, *मंडल समन्वयक मिड-डे-मील.

मिड-डे-मील पकाने वाले रसोइयों के खाते में अब हर माह की सात तारीख तक पहुंचेगा मानदेय Rating: 4.5 Diposkan Oleh: naukari salution

0 comments:

Post a Comment

Most Important News

Recent Posts Widget