Today Breaking News

Recent Posts Widget

Search This Blog

Saturday, 6 April 2019

एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती में 11 के परिणाम अभी रह गए शेष, संगीत विषय में 60 महिलाएं बनीं एलटी ग्रेड शिक्षक, यूपीपीएससी ने जारी किया परिणाम

उप्र लोकसेवा आयोग (यूपीपीएससी) ने एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती 2018 के लिए दो विषयों का परिणाम जारी किया है। महिला शाखा में संगीत विषय में सभी 60 रिक्तियों पर अभ्यर्थियों का चयन औपबंधिक रूप से हुआ है। जिसमें ऋचा सिंह को सर्वोच्च स्थान और तनुश्री कुकरेती दूसरे व दर्शि श्रीवास्तव तीसरे स्थान पर रहीं। गृह विज्ञान पुरुष शाखा की कुल एक रिक्ति पर चयन होना था जिस पर कोई अभ्यर्थी उत्तीर्ण नहीं हो सका। इससे यह सीट अनभरी रह गई।
राजकीय माध्यमिक स्कूलों में एलटी ग्रेड (प्रशिक्षित स्नातक) सहायक अध्यापक के 10768 पदों पर भर्ती के लिए 29 जुलाई को हुई लिखित परीक्षा के बाद परिणाम जारी होने का सिलसिला यूपीपीएससी ने 16 मार्च को शुरू किया था। पहला परिणाम 27 पदों के लिए आया था जिसमें संगीत पुरुष शाखा के 19 और कृषि विषय पुरुष शाखा के आठ पदों पर अभ्यर्थियों का अंतिम रूप से चयन हुआ था। यूपीपीएससी ने गुरुवार को ही अभ्यर्थियों को यह संकेत दिए थे कि संगीत विषय का महिला वर्ग और गृह विज्ञान का परिणाम जल्द घोषित होगा। शुक्रवार को परिणाम आने से अन्य 11 विषयों के परिणाम भी सिलसिलेवार आने की उम्मीद है।

यूपीपीएससी के अनुसार गृह विज्ञान में पुरुष शाखा में कुल एक पद के लिए 23 अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल हुए थे। परीक्षा कुल 150 अंकों की थी। लेकिन, यूपीपीएससी की ओर से निर्धारित कटऑफ अंक न पाने के चलते इस सीट पर कोई अभ्यर्थी उत्तीर्ण नहीं हो सका। वहीं, संगीत विषय के महिला शाखा में 60 पदों के सापेक्ष 1935 अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी। परिणाम में सभी सीटों पर औपबंधिक रूप से चयन हुआ है। चयनित अभ्यर्थियों को अपने अभिलेखों का सत्यापन कराना होगा।

एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती में 11 के परिणाम अभी रह गए शेष, संगीत विषय में 60 महिलाएं बनीं एलटी ग्रेड शिक्षक, यूपीपीएससी ने जारी किया परिणाम Rating: 4.5 Diposkan Oleh: naukari salution

0 comments:

Post a Comment

Most Important News

Recent Posts Widget