Today Breaking News

Recent Posts Widget

Search This Blog

Friday, 4 January 2019

अंतर्जनपदीय स्थानान्तरण की फर्जी लिस्ट वायरल, बेसिक शिक्षा परिषद सचिव ने कराया केस दर्ज

अंतर्जनपदीय स्थानान्तरण की फर्जी लिस्ट वायरल, बेसिक शिक्षा परिषद सचिव ने कराया केस दर्ज

प्रयागराज : बेसिक शिक्षा परिषद के प्राथमिक व उच्च प्राथमिक शिक्षकों की अंतर जिला तबादले की अफवाह पर सचिव ने सख्त रुख अख्तियार किया है। उन्होंने प्रयागराज के एसएसपी को तहरीर भेजकर वाट्सएप सहित अन्य सोशल साइट्स पर अंतर जिला तबादले की सूचना प्रसारित करने वालों पर साइबर क्राइम के तहत मुकदमा दर्ज करने के लिए तहरीर दी है। परिषद मुख्यालय की ओर से एक पखवारे के भीतर शिक्षकों पर कड़ी कार्रवाई करने के लिए दूसरी तहरीर भेजी गई है। पहले बिजली बंद करने व तोड़फोड़ करने वाले शिक्षकों पर मुकदमा दर्ज हो चुका है।
असल में, इधर कुछ दिनों से सोशल साइट्स पर यह सूचना प्रसारित हो रही है कि इस बार करीब 48 हजार शिक्षकों को अंतर जिला तबादले का लाभ मिलेगा। किस जिले में कितने पद रिक्त हैं, यह तक लिख दिया गया है। यह भी दावा किया गया कि परिषद ने इसके लिए वेबसाइट शुरू कर दी है, जिसमें रिक्त पदों का ब्योरा दिया गया है। यह अफवाह तेजी से फैल गई। इससे प्राथमिक व उच्च प्राथमिक स्कूलों के शिक्षकों के फोन व प्रत्यावेदन परिषद मुख्यालय पर पहुंचने लगे हैं। सचिव रूबी सिंह का कहना है कि इससे शासकीय कार्य में बाधा पहुंच रही है। सचिव ने यह भी कहा है कि परिषद मुख्यालय में इस समय अंतर जिला तबादले की कोई कार्यवाही नहीं चल रही है और न ही इस संबंध में सूचना या विज्ञप्ति प्रकाशित की गई है। उन्होंने कहा कि शैक्षिक सत्र का मध्यकाल है शासन ने इन तबादलों को लेकर कोई नीति भी जारी नहीं की है। इससे सोशल साइट्स की सूचनाएं निराधार व भ्रामक हैं। इससे स्थानांतरण के नाम पर अनधिकृत व फर्जी कार्यवाही की आशंका बढ़ गई है।

सचिव ने एसएसपी ने गलत सूचनाएं प्रसारित करने वाले अज्ञात व्यक्तियों के विरुद्ध साइबर क्राइम के तहत रिपोर्ट दर्ज करके कार्रवाई करने को कहा है। जिससे वास्तविक लोगों पर कार्रवाई हो झूठी सूचनाओं का प्रसार रुके। सचिव ने इससे बेसिक शिक्षा निदेशक व सभी बेसिक शिक्षा अधिकारियों को भी अवगत करा दिया है। पुलिस इस मामले में एफआइआर दर्ज करने की तैयारी में है।

अंतर्जनपदीय स्थानान्तरण की फर्जी लिस्ट वायरल, बेसिक शिक्षा परिषद सचिव ने कराया केस दर्ज Rating: 4.5 Diposkan Oleh: naukari salution

0 comments:

Post a Comment

Most Important News

Recent Posts Widget