Search This Blog

सीएम योगी आदित्यनाथ जी ने किया 'मिशन शिक्षण संवाद' पत्रिका/स्मारिका का विमोचन

सीएम योगी आदित्यनाथ जी ने किया 'मिशन शिक्षण संवाद' पत्रिका/स्मारिका का विमोचन

मुख्यमंत्री ने किया मिशन शिक्षण संवाद पत्रिका का विमोचन*
*मिशन शिक्षण संवाद* पत्रिका/ स्मारिका  का विमोचन आज गोरखपुर में प्रदेश के यशश्वी मुख्यंमत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी के कर कमलों द्वारा किया गया। उन्होंने समर्पित शिक्षको के कार्यो की प्रसंशा करते हुए मिशन शिक्षण संवाद टीम को शुभकामनाएं दीं। आज यह  पुनीत कार्य हमारे आदर्श प्राथमिक विद्यालय मूड़घाट बस्ती के संरक्षक और योगी जी के हनुमान कहे जाने वाले उनके कृपापात्र श्री अज्जू हिंदुस्तानी जी के सौजन्य से संम्पन्न हुआ।
इस पत्रिका का प्रकाशन बेसिक शिक्षा निदेशक डॉ सर्वेन्द्र विक्रम बहादुर सिंह के कुशल मार्गदर्शन में  मिशन  शिक्षण सम्वाद के संयोजक श्री विमल कुमार के संयोजन में प्रकाशित की गई है। पत्रिका का संपादन बस्ती के शिक्षक डॉ सर्वेष्ट मिश्र ने किया है। पत्रिका के संपादन टीम में प्रांजल सक्सेना, ज्योति कुमारी, आशीष शुक्ल, शिवम सिंह व  फ़ोटो संकलन वोरेंद्र परनामी शामिल हैं। 
पत्रिका 76 पेज की है और इसमे प्रदेश के 60 ऐसे आदर्श शिक्षको और उनके स्कूलो के बारे में लेख शामिल है जिन्होंने अपने व्यक्तिगत एवम सामुदायिक प्रयासों के स्कुलो को बेहतर बनाने के साथ कपिलवस्तु सेमिनार में अपना प्रस्तुतिकरण दिया है। इसके अलावा प्रदेश के बेहतरीन परिषदीय विद्यालयों के चित्रों के साथ कपिलवस्तु सेमिनार से संबंधित चित्र लेख और मिशन शिक्षण संवाद के बारे में विस्तृत रूप से जानकारी दी गई है। प्रथम चरण में यह पत्रिका 1000 कलर प्रतियो में प्रकाशित की गई है। इस पत्रिका को सभी 75 जनपदों  के जिलाधिकारी, सीडीओ, बीएसए, डायट प्राचार्य, माननीय सांसद-विधायक सहित सभी जनपदों के शिक्षको तक पहुँचाया जा रहा है।
पत्रिका प्रकाशन में नागेंद्र सिंह, सुरेंद्र श्रीवास्तव, विनोद कुमार, आनंद मिश्र, अरशद अब्बास, डॉ अनिता मुदगल, सुरेश जायसवाल व राधे रमण त्रिपाठी का विशेष रूप से सहयोग है। मिशन शिक्षण संवाद सेमिनार के आयोजन और पत्रिका प्रकाशन में सिद्धार्थनगर के जिलाधिकारी श्री कुणाल सिल्कू, तत्कालीन बीएसए श्री मनिराम सिंह जी का विशेष सहयोग रहा है। पत्रिका को मुख्यमंत्री जी के हाथों तक पहुँचा कर उनके कर कमलों से विमोचन कराने की महती जिम्मेदारी हिन्दू युवा वाहिनी बस्ती के अध्यक्ष श्री अज्जू हिंदुस्थानी ने निभाई। जिसके लिए हमारी पूरी टीम उनकी आभारी है। पत्रिका के प्रकाशन और मिशन के कार्यो में सहयोगी सभी सदस्यों का हार्दिक आभार व्यक्त करते हैं।
🙏🏼भवदीय:-
डॉ0 सर्वेष्ट मिश्र
✍🏼संपादक
मिशन शिक्षण संवाद स्मारिका
📱मो0 9415047039
✏संकलन:-
📝टीम मिशन शिक्षण संवाद
सीएम योगी आदित्यनाथ जी ने किया 'मिशन शिक्षण संवाद' पत्रिका/स्मारिका का विमोचन सीएम योगी आदित्यनाथ जी ने किया 'मिशन शिक्षण संवाद' पत्रिका/स्मारिका का विमोचन Reviewed by C2S HUB on 6/12/2018 01:49:00 pm Rating: 5
Powered by Blogger.