Search This Blog

बेसिक स्कूलों की सातवीं आठवीं की किताबें आईं, छुट्टियों के बाद वितरण कार्य होगा शुरू

बेसिक स्कूलों की सातवीं आठवीं की किताबें आईं, छुट्टियों के बाद वितरण कार्य होगा शुरू

जागरण संवाददाता, मुरादाबाद : बेसिक शिक्षा परिषद की किताबें आना शुरू हो गई हैं। नए सत्र में अप्रैल से 20 मई तक बिना किताब के ही बच्चे पढ़ रहे थे लेकिन अब उम्मीद है कि छुट्टियों के बाद जुलाई में स्कूल खुलते ही बच्चों को किताबों का वितरण शुरू हो जाएगा। कक्षा सात व आठ की चार-चार विषयों की किताबें आ गई हैं। कई बार प्रकाशकों को पत्रचार करने के बाद 159000 किताबें आई हैं। जिले में ढाई लाख बच्चों को करीब नौ लाख किताबों का वितरण कक्षा एक से आठवीं तक के बच्चों को किया जाना हैं। इसमें बेसिक शिक्षा परिषद के 1725 स्कूल, कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय और माध्यमिक शिक्षा परिषद में आठवीं तक के बच्चों को किताबों का वितरण किया जाएगा।
कक्षा सात की तीन किताबों में मंजरी (हंिदूी), इतिहास और पृथ्वी (भूगोल) कक्षा आठ में मंजरी (हंिदूी), व्यक्तित्व, संस्कृत और पृथ्वी (भूगोल) पुस्तकें आ गई हैं। जिले से खंड शिक्षाधिकारी कार्यालय को किताबें वाहनों के माध्यम से पहुंचाई जाएंगी। जूनियर कक्षाओं की दो विषय के अलावा अभी गणित, अंग्रेजी, कला समेत कई और पुस्तकें नहीं आई हैं। कक्षा एक से छह तक की कोई पुस्तक नहीं आई है।
बेसिक स्कूलों की सातवीं आठवीं की किताबें आईं, छुट्टियों के बाद वितरण कार्य होगा शुरू बेसिक स्कूलों की सातवीं आठवीं की किताबें आईं, छुट्टियों के बाद वितरण कार्य होगा शुरू Reviewed by C2S HUB on 5/26/2018 02:45:00 pm Rating: 5
Powered by Blogger.