Search This Blog

भ्रष्टाचार में एडी-बेसिक व बीएसए सस्पेंड, अवैध वसूली के आरोप में फंसे

भ्रष्टाचार में एडी-बेसिक व बीएसए सस्पेंड, अवैध वसूली के आरोप में फंसे

वाराणसी : भ्रष्टाचार के आरोप में शासन ने सहायक शिक्षा निदेशक (एडी-बेसिक) विजय शंकर मिश्र व बीएसए बृज भूषण चौधरी को निलंबित कर दिया है। दोनों अधिकारियों पर स्कूलों की मान्यता में अवैध वसूली और मान्यता संबंधी पत्रवलियों के बिना वजह लंबित रखने व नवीन विद्यालयों को मान्यता देने में हीलाहवाली बरतने का भी आरोप है। नगर मजिस्ट्रेट और डीएम ने इन आरोपों की जांच की थी। प्रथम दृष्टया आरोप सही पाए जाने पर डीएम योगेश्वर राम मिश्र ने कार्रवाई के लिए शासन से संस्तुति की है।
बीते महीने जनपद के 335 निजी विद्यालयों को मान्यता प्रदान की गई थी, इसमें 262 जूनियर हाईस्कूल व 73 प्राइमरी स्तर के विद्यालय शामिल हैं। आरोप है कि विद्यालयों को मान्यता देने के लिए  बेसिक शिक्षा परिषद उत्तर प्रदेश  कार्यालय के कर्मचारियों ने उनके संचालकों को कई बार दौड़ाया। पत्रवलियों की कमी दिखाकर धन-उगाही का भी प्रयास किया गया। कुछ विद्यालयों ने डीएम से शिकायत भी की थी, डीएम ने इसे गंभीरता से लिया। इसी क्रम में डीएम ने पिछले दिनों बीएसए कार्यालय का निरीक्षण भी किया था।
भ्रष्टाचार में एडी-बेसिक व बीएसए सस्पेंड, अवैध वसूली के आरोप में फंसे भ्रष्टाचार में एडी-बेसिक व बीएसए सस्पेंड, अवैध वसूली के आरोप में फंसे Reviewed by C2S HUB on 5/17/2018 12:30:00 pm Rating: 5
Powered by Blogger.