Today Breaking News

Recent Posts Widget

Search This Blog

Wednesday, 30 May 2018

सीएम योगी ने किया 10वीं और 12वीं के टॉपर्स का सम्मान, हर स्कूल में अंग्रेजी और गणित के शिक्षक नियुक्त करने की घोषणा

सीएम योगी ने किया 10वीं और 12वीं के टॉपर्स का सम्मान, हर स्कूल में अंग्रेजी और गणित के शिक्षक नियुक्त करने की घोषणा

लखनऊ : हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के टॉपर्स को मंगलवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सम्मानित किया। .इस दौरान उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों को जो सम्मान हम दे रहे हैं वे उससे अधिक के हकदार हैं। ऐसे ही विद्यार्थियों की ऊर्जा से भविष्य में उत्तर प्रदेश उत्तम प्रदेश बनेगा।

■ मुख्यमंत्री ने किया हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के टॉपर्स का सम्मान
■ हर स्कूल में नियुक्त होंगे अंग्रेजी और गणित के शिक्षक


राम मनोहर लोहिया राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालय के भीमराव अंबेडकर सभागार में प्रदेश भर से आए विभिन्न बोर्डो के वी छात्र सरकार की ओर से सम्मानित किए जाने से अभिभूत थे। योगी ने उन्हें संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश में अब मुन्ना भाइयों की दाल नहीं गलने वाली। बोर्ड की परीक्षाओं में हमने करीब 12 लाख मुन्ना भाइयों को बाहर का रास्ता दिखा दिया। करोड़ों रुपये के नकल कारोबार की रीढ़ तोड़ दी। ऐसी परीक्षा से निकलने वालों को भविष्य में हर जगह सम्मान और सफलता मिलेगी।

योगी ने कहा कि नकल विहीन परीक्षा के बाद जोर अब गुणवत्ता पर है। इसी क्रम में कक्षा नौ और 11 में एनसीइआरटी के पाठ्यक्रम लागू किये गए हैं। हर स्कूल में अंग्रेजी और गणित के शिक्षक नियुक्त होंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि बेटे और बेटियों में भेद न करें।-बेटियां लगातार बेहतर प्रदर्शन कर रही हैं। इस साल की मेरिट में आये 11 विद्यार्थियों में से आठ छात्रएं हैं। इससे साबित होता है कि अगर माहौल और मौका मिले तो बेटियां बेहतर प्रदर्शन करेंगी। उन्होंने छात्र-छात्रओं को परीक्षा के तनाव से बचने के लिए नियमित पठन-पाठन का भी सुझाव दिया।

बेसिक शिक्षा न्यूज़ - योगी ने कहा कि नकल विहीन परीक्षा के बाद जोर अब गुणवत्ता पर है। इसी क्रम में कक्षा नौ और 11 में ncert के पाठ्यक्रम लागू किये गए हैं। हर स्कूल में अंग्रेजी और गणित के.शिक्षक नियुक्त होंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि बेटे और बेटियों में भेद न करें। बेटियां लगातार बेहतर प्रदर्शन कर रही हैं।

सीएम योगी ने किया 10वीं और 12वीं के टॉपर्स का सम्मान, हर स्कूल में अंग्रेजी और गणित के शिक्षक नियुक्त करने की घोषणा Rating: 4.5 Diposkan Oleh: C2S HUB

0 comments:

Post a Comment

Most Important News

Recent Posts Widget