Search This Blog

सेवायोजन विभाग नौकरी के लिए आरक्षित वर्ग को देगा ट्रेनिंग

सेवायोजन विभाग नौकरी के लिए आरक्षित वर्ग को देगा ट्रेनिंग


लखनऊ : यदि आप हाईस्कूल अंग्रेजी से पास हैं और तृतीय श्रेणी की सरकारी नौकरी के लिए आवेदन कर रहे हैं। आर्थिक स्थिति ठीक न होने से आप प्रतियोगी परीक्षाओं की कोचिंग नहीं कर पा रहे हैं तो आपको घबराने जरूरत नहीं है। सेवायोजन विभाग आपको प्रतियोगी परीक्षाओं की निश्शुल्क तैयारी कराएगा। बस इसके लिए आपको लालबाग स्थित क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय जाना होगा।
अनुसूचित जाति, जनजाति और पिछड़े वर्ग के युवाओं को समाज की मुख्यधारा में लाने के लिए यह कदम उठाया गया है। पहले आओ, पहले प्रवेश पाओ के आधार पर प्रवेश प्रक्रिया चल रही है। अप्रैल से प्रशिक्षण शुरू होगा। अंग्रेजी में हाईस्कूल उत्तीर्ण ऐसे युवा जिनकी आयु 18 से 35 वर्ष के बीच है, उन्हें विभाग की ओर से एक साल का निश्शुल्क प्रशिक्षण दिया जाएगा। प्रवेश प्रक्रिया 27 मार्च को समाप्त होने के बावजूद सहायक निदेशक सेवायोजन आरसी श्रीवास्तव ने इच्छुक युवाओं को मौका देने के लिए पहले आओ पहले पाओ के आधार पर प्रवेश प्रक्रिया शुरू की है। आर्थिक रूप से कमजोर युवा इसमें प्रवेश ले सकते हैं।
बेरोजगारों को naukri ka aushar मिले, इसके लिए राजधानी समेत प्रदेश के सभी सेवायोजन कार्यालयों में हर महीने रोजगार मेला लगेगा। निजी कंपनियों को मेला लगाने के लिए आमंत्रित किया गया है। कार्यालय में पंजीकृत बेरोजगारों को ही मेले में शामिल होने का अवसर दिया जाएगा।
सेवायोजन विभाग नौकरी के लिए आरक्षित वर्ग को देगा ट्रेनिंग सेवायोजन विभाग नौकरी के लिए आरक्षित वर्ग को देगा ट्रेनिंग Reviewed by C2S HUB on 4/01/2018 12:40:00 pm Rating: 5
Powered by Blogger.