Search This Blog

शिक्षकों व राज्य कर्मियों का डीए दो फीसद बढ़ा, एक जनवरी, 2018 से होगा लागू

शिक्षकों व राज्य कर्मियों का डीए दो फीसद बढ़ा, एक जनवरी, 2018 से होगा लागू

लखनऊ : राज्य कर्मचारियों का महंगाई भत्ता दो फीसद बढ़ाने के लिए प्रदेश सरकार ने आदेश जारी कर दिया है। इसी के साथ कर्मचारियों का महंगाई भत्ता पांच से बढ़कर सात फीसद हो गया है। बढ़ा हुआ एरियर कर्मचारियों को जनवरी से मिलेगा। बुधवार को बेसिक शिक्षा विभाग से इस बाबत शासनादेश जारी कर दिया गया। प्रदेश के सभी पूर्णकालिक राज्य कर्मचारियों, सहायता प्राप्त शिक्षण एवं प्राविधिक शिक्षण संस्थाओं व शहरी स्थानीय निकायों के नियमित व पूर्णकालिक कर्मचारियों, कार्य प्रभारित कर्मचारियों तथा यूजीसी वेतनमान पर कार्यरत पदधारकों को यह भत्ता अनुमन्य कर दिया गया है। एक जनवरी से 31 मार्च तक का महंगाई भत्ते का एरियर भविष्य निधि में आयकर व सरचार्ज कटौती के साथ जमा किया जाएगा, जिस पर पहली अप्रैल से ब्याज की गणना की जाएगी।
प्रदेश के जिन अधिकारियों व कर्मचारियों द्वारा एक जनवरी, 2016 से पुनरीक्षित वेतन मैटिक्स का चयन नहीं किया गया है या जिन पर पुनरीक्षित नेतन मैटिक्स लागू नहीं है, उन्हें एक जनवरी, 2018 से मूल वेतन का 142 फीसद महंगाई भत्ता मिलेगा।


शिक्षकों व राज्य कर्मियों का डीए दो फीसद बढ़ा, एक जनवरी, 2018 से होगा लागू शिक्षकों व राज्य कर्मियों का डीए दो फीसद बढ़ा, एक जनवरी, 2018 से होगा लागू Reviewed by C2S HUB on 4/19/2018 01:10:00 pm Rating: 5
Powered by Blogger.