Search This Blog

भौतिक विज्ञान के शिक्षकों की कमी, हाईस्कूल एवं इंटर परीक्षा की कापियों का मूल्यांकन काफी सुस्त

भौतिक विज्ञान के शिक्षकों की कमी, हाईस्कूल एवं इंटर परीक्षा की कापियों का मूल्यांकन काफी सुस्त

 इलाहाबाद : यूपी बोर्ड की हाईस्कूल एवं इंटर परीक्षा की कापियों का मूल्यांकन काफी सुस्त गति से चल रहा है। शिक्षकों की कमी की वजह से ऐसा हो रहा है। भौतिक विज्ञान के शिक्षकों की संख्या पर्याप्त न होने से इस विषय का मूल्यांकन ज्यादा प्रभावित हो रहा है। राजकीय इंटर कालेज में ही भौतिक विज्ञान के 90 शिक्षक अनुपस्थित चल रहे हैं।
सोमवार को मूल्यांकन केंद्रों से 3562 शिक्षक शिक्षिकाएं गैरहाजिर रहे। नगर के आठ मूल्यांकन केंद्रों पर 6465 शिक्षकों को कापियां जांचने का जिम्मा सौंपा गया है। 132 डीएचई यानि हेड एक्जामिनर भी गैरहाजिर चल रहे हैं। शिक्षा विभाग ने मूल्यांकन केंद्रों में 654 डीएचई की ड्यूटी लगाई गई है। डीआईओएस आरएन विश्वकर्मा ने गैरहाजिर शिक्षकों को चेतावनी देते हुए कहा कि सबकी सूची मंगायी गयी है। इनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी। 
अग्रसेन कालेज में शिक्षकों का प्रदर्शन : माध्यमिक शिक्षक संघ के वित्तविहीन विद्यालयों के शिक्षकों ने सोमवार को अग्रसेन इंटर कालेज पहुंचकर अपना विरोध किया। केंद्र पर उपस्थित शिक्षकों ने विरोध कर रहे शिक्षकों के प्रति सहानभूति दिखाई। वित्त विहीन शिक्षकों का कहना है कि सरकार को हमारी बातें माननी होगी। इसमें गोविंद प्रसाद, जनक राज, राजेंद्र श्रीवास्तव, रामहित यादव और विमल कुशवाहा आदि प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।
भौतिक विज्ञान के शिक्षकों की कमी, हाईस्कूल एवं इंटर परीक्षा की कापियों का मूल्यांकन काफी सुस्त भौतिक विज्ञान के शिक्षकों की कमी, हाईस्कूल एवं इंटर परीक्षा की कापियों का मूल्यांकन काफी सुस्त Reviewed by C2S HUB on 3/27/2018 06:30:00 am Rating: 5
Powered by Blogger.